Rahul Dravid

Delhi Daredevils News in Hindi – राहुल द्रविड़ दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम के मेंटर नियुक्त हुए

Related Links: Rahul Dravid StatisticsVivo IPL 2016 ScheduleVivo IPL 2016 Schedule in Hindi | Vivo IPL 2016 Squads | Archive – Pepsi IPL 2015

Check out Delhi Daredevils news in Hindi and find out why Rahul Dravid has become the Delhi Daredevils Mentor 2016 for the Vivo Indian Premier League 2016.

Rahul Dravid is Delhi Daredevils Mentor 2016

भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने मेंटर नियुक्त किये गए हैं । डेयरडेविल्स को फिर से दुरुस्त किया गया हैं और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व और भारत के सहायक कोच पैडी उपटन को प्रमुख कोच के रूप में रखा गया है ।

मैं दिल्ली डेयरडेविल्स को अगले स्तर पर ले जाने की चुनौती से बहुत उत्साहित हूं। मैं उनके महत्वाकांक्षा उनके टीम प्रदर्शन से प्रभावित हूँ और मेरा मानना ​​है कि इन खिलाड़ियों में वह चीज़ हैं जो सफलता के लिए चाहिए । बाकी सहयोगी स्टाफ के साथ, मैं इस फ्रैंचाइज़ के मतलब से पूरी तरह वाकिफ हूं और मैं ऐसी टीम के निर्माण में पूरी मदद करूंगा जिसपे प्रशंसकों द्वारा गर्व किया जा सके ।”द्रविड़ ने कहा ।

Rahul Dravid Photo
Rahul Dravid

Delhi Daredevils News in Hindi – गैरी कर्स्टन के तहत टीम का प्रदर्शन बदतर

मताधिकार का प्रयोग कोचिंग स्टाफ में परिवर्तन के लिए किया गया जब दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज और कोच गैरी कर्स्टन का तीन साल का अनुबंध दो सत्रों के बाद समाप्त हो गया था । कर्स्टन ने सितंबर 2013 में कार्यभार संभाला और उनके तहत डेयरडेविल्स आईपीएल 2014 में सबसे नीचे और पिछले साल नीचे से दुसरे स्थान पर रहा । डेयरडेविल्स ने कर्स्टन के सहायक ट्रेनर रॉब वाल्टर्स को भी निकाल दिया ।

Rahul Dravid News in Hindi – द्रविड़ के निरीक्षण में फ्रैंचाइज़ ने 13 मैच जीते

गौरतलब है कि द्रविड़, अपटन और भरूचा की तिकड़ी राजस्थान रॉयल्स की कोर टीम का हिस्सा थे।उसे लोढ़ा समिति द्वारा दो सत्रों के लिए निलंबित कर दिया गया। पर पिछले सीजन में कप्तान की भूमिका निभाने वाले द्रविड़ को ने रॉयल्स ने 2014 में टीम में निदेशक सह संरक्षक की भूमिका दी । द्रविड़ के निरीक्षण में 28 मैचों में फ्रैंचाइज़ी ने 13 मैच जीते और 12 हारे , दो टाई और एक में कोई परिणाम नहीं निकला ।

द्रविड़ और अपटन अपने सहायकों की एक टीम के साथ काम करेंगे: जुबिन भरूचा (तकनीकी निदेशक), भारत के पूर्व बल्लेबाज श्रीधरन श्रीराम और प्रवीण आमरे (बल्लेबाजी कोच), और तमिलनाडु के पूर्व तेज गेंदबाज टीए शेखर और भारत (गेंदबाजी सलाहकार)।

Vivo IPL 9 News – अपटन -टी -20 प्रारूप के कोचों में पसंदीदा

टी -20 प्रारूप के कोचों में अपटन की बहुत मांग है । अपटन ने हाल ही में सिडनी थंडर के साथ बिग बैश लीग और उससे पहले पाकिस्तान सुपर लीग में लाहौर कैलेंडर्स को भी कोचिंग दी ।

Leave a Reply