Ravindra Jadeja

कोटला टेस्ट दिवस 2: रहाणे, जडेजा के जोरदार प्रदर्शन से भारत आगे

Related Links: Ind vs SA 2015 Schedule and Scorecards | Delhi Test Match Live Score

Hindi Cricket Commentary of Ind vs SA 2015 4th Test at Feroz Shah Kotla, Delhi – superb Ajinkya Rahane test century and Ravindra Jadeja wickets put India on top.

बल्लेबाजी के लिए पिचों के अनुचित होने के सवालों के बीच ही दिल्ली के फिरोजशाह कोटला में में भारत ही बल्लेबाजों ने दो दिन में साबित कर दिया है की कताई सतहों पर भी अच्छी बल्लेबाजी संभव है । अजिंक्य रहाणे ने घर में अपना पहला टेस्ट शतक पूरा किया और रविचंद्रन अश्विन ने अपने बल्ले से पचास से ऊपर स्कोर उठा कर अभी तक भारत के लिए पहली पारी में प्रभावशाली प्रदर्शन किया। दक्षिण अफ्रीका को 121रन पर स्टंप आउट करके रवींद्र जडेजा ने एक बार फिर पाँच विकेट लिए और उसके साथ दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों पर अपना प्रभुत्व जारी रखा।

Recap: Check out Cricket Report in Hindi of India vs South Africa 4th Test, Day 1

एबी डिविलियर्स की अकेली लड़ाई | Ind vs SA 2015

दक्षिण अफ्रीका ने इसे श्रृंखला में पहले विकेट का अपना उच्चतम स्कोर 36 बनाया जो उमेश यादव को सही एंगल मिलते ही टूट गया जब डीन एल्गर पीछे से कैच आउट हुए । उसके बाद दक्षिण अफ्रीका की टीम एक बार फिर अच्छा खाता खोलने में नाकाम रही जबकिे यहाँ की पिच नागपुर के पिच जैसी खतरनाक भी नहीं थी। एबी डिविलियर्स ने अकेले ही दर्शकों के लिए लड़ाई जारी रखी और ये पिछले दिनो की याद दिला रही थी। वह 42 के स्कोर पर नौवें खिलाडी आउट हुए जब उन्होंने जडेजा की बॉल को जोरदार हिट करना चाहा । लेकिन, ईशांत शर्मा ने सीमा पर एक स्मार्ट कैच लपका। उसके बाद भी हाशिम अमला और फाफ डु प्लेसिस के लिए आतंकी दौर जारी रहा जब तक वह जडेजा की स्पिन गेंदों से धराशाही नहीं हो गए ।

Embed from Getty Images

Above pic: Ravindra Jadeja Bowling Photo

इससे पहले रहाणे ने खेल वहीँ से शुरू किया जहाँ गुरुवार को भोजन के बाद छोड़ा था और भारत की पारी ने एक खतरनाक मोड़ लिया । रहाणे और अन्य नाबाद बल्लेबाज अश्विन की 98 की भागीदारी के साथ भारत का प्रभुत्व और बढ़ गया । घर टेस्ट में रहाणे ने अपना एक पिछड़ा रिकॉर्ड इस जोरदार शतक के साथ सुधारा । वह एबट की बॉल पर चौके जड़ कर एक नए मुकाम पर पहुंचे । रहाणे शुरू से ही आक्रामक थे और स्पिनरों की धज्जिया उड़ा दी । उन्होंने डेन पेइड के एक ओवर में दो छकके जेड और सफलतापूर्वक एल्गर को भी सभाला ।

रहाणे का पांचवां शतक | Hindi Cricket Commentary

ऐसा लग रहा था कि आठवें विकेट की साझेदारी सौ का आंकड़ा पार कर जाएगी लेकिन रहाणे कवर ड्राइव पर वांछित ऊंचाई प्राप्त करने में विफल रहे और 127 के स्कोर पर इमरान ताहिर की बॉल पर कैच आउट हो गए । रहाणे के साथ अश्विन के आत्मविश्वास में वृद्धि हुई और उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में दूसरा अर्धशतक बनाया ।

अश्विन ने अच्छी बल्लेबाजी की जबकि दक्षिण अफ्रीका के लिए ये एक दूसरा ख़राब दिन था । मानो बल्लेबाजी और कप्तानी संकट अमला के लिए पर्याप्त नहीं थे, उन्होंने मैच का अपना तीसरा कैच गिरा दिया। अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद, अश्विन पैवेलियन लौट गए । एबॉट ने इशांत शर्मा को पगबाधा पर आउट किया और भारत 334 पर सिमट गया ।

Follow Hindi Cricket Commentary of Ind vs SA 2015 and other series on OyeCricket.com.

Leave a Reply