website
statistics

नागपुर टेस्ट 2015: भारत की 215 रन के साथ दुबारा जमे रहने की कोशिश

Related Links: Ind vs SA 2015 Schedule and Scorecards | Ind vs SA Nagpur Test Match Score

Read this post for India vs South Africa Nagpur Test Match Report in Hindi and follow OyeCricket.com for India vs South Africa updates and cricket news in Hindi.

Ind vs SA 3rd Test Highlights – Ind vs SA Nagpur Test 2015 Day 1 on November 26, 2015

दक्षिण अफ्रीका इस 4 मैचों की पेटीएम स्वतंत्रता सीरीज के दौरान  दक्षिण अफ्रीका  बनाम  भारत 2015 टेस्ट सीरीज में टेढ़े पिच पर अभी तक दबाव में हैं। यह कहानी नागपुर में वीसीए स्टेडियम में  खेले गए   भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के 3 टेस्ट  में  किसी भी तरह से अलग नहीं थी । भारत टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 215  पर ढेर हो गया और जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने खेल  बंद होने से पहले के  9 ओवर में 2 विकेट पर  11 रन के साथ बुरी तरह से शुरुआत  की । केवल सांत्वना  की  बात ये थी की दो विकेट में से एक  नाईट वॉचमैन  इमरान ताहिर की थी। हालांकि, पहले दिन ही यह जाहिर था कि विशाल  दरारों  की वजह से नागपुर की पिच पर स्पिनरों और तेज गेंदबाजों  की गेंदों को झेलना  बल्लेबाजों के लिए काफी  मुश्किल है ।

वीसीए स्टेडियम, जामथा, नागपर में खेले गए  दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत  के 3 टेस्ट पेटीएम स्वतंत्रता सीरीज में भारत के दिन 1 के  टेस्ट  स्कोर  और  सुर्खियां देखें ।

भारत बनाम  दक्षिण अफ्रीका नागपुर टेस्ट 2015  के टॉस, टीम और  पिच रिपोर्ट

पिच पर पहले ही दिन खुली  दरारों  ध्यान  रखते हुए टॉस जीतने वाली टीम के लिए यह पहले बल्लेबाजी  करे  और जितना संभव हो उतना स्कोर बनाये. । टॉस  के मामले में भारत  भाग्यशाली था और उन्होंने स्टुअर्ट बिन्नी और वरुण आरोन की जगह रोहित शर्मा और अमित मिश्रा   लिया । दक्षिण अफ्रीका के लिए, डेल स्टेन अभी भी कार्रवाई से बाहर  था और सूखी पिच को देखते हुए ऑफ स्पिनर तेज गेंदबाज साइमन हर्मेर को पेसर काइल एबोट के लिए वापस  लाया गया ।

3 टेस्ट  दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत | दक्षिण अफ्रीका नागपुर टेस्ट स्कोर  (25-29 नवम्बर, 2015)

संबंधित लिंक: इंडिया का दक्षिण अफ्रीका दौरा 2015 की अनुसूची और स्कोरकार्ड।  नागपुर में दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत 3 टेस्ट स्वतंत्रता ट्रॉफी का पूर्ण स्कोरकार्ड देखने के लिए पढ़े.  । भारत ने सिर्फ तीन दिन में  दक्षिण अफ्रीका को पराजित  कर  1-0 की बढ़त बनाई और   4 टेस्ट में जाने के लिए तैयार  …

दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत  3 टेस्ट हाइलाइट्स | सत्र 1 , दिन 1

3 टेस्ट दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत  मं  भारत के एक ठोस शुरुआत के बाद भी  दोपहर के भोजन पर जाने पहले भारत  2  विकेट खोकर    85 रन बना सका । सबसे पहले शिखर धवन, 12 रन पर अंशकालिक बाएं हाथ के स्पिनर डीन एल्गर की बॉल पर कैच के साथ बोल्ड हो गए । धवन ने मुरली विजय को  50 रन उद्घाटन स्टैंड में  मदद की और 14 वीं ओवर में  एल्गर को पिच के ऊपर से गये  गेंद की एक रिटर्न कैच दे दी । 22 वें ओवर में मोर्ने मोर्कल में जो बॉल खेली वो एंग्लिंग  जैसे लगा लेकिन एक दरार  से टकराकर ऊपर उछली और  मुरली विजय को विकेट के सामने झुकने के लिए मजबूर  दिया । विजय  ने 3 चौकों और साइमन हमर की बॉल पे एक छह की मदद  से  84 गेंदों पर  40 रन बनाए।

एसए 3 टेस्ट हाइलाइट्स बनाम इंडस्ट्रीज़ | 2 सत्र के दिन 1

दोपहर के बाद  भारतीय बल्लेबाजी की क्रीम   चार विकेट खोकर 64  रन के साथ पविलियन  वापस आ चुकी थी और  भारत पतन के कगार पर दिखा ! चेतश्वर  पुजारा 21 रन पर  एलबीडब्ल्यू  हुए । अजिंक्य रहाणे 13 पर बोल्ड मोर्ने मोर्कल की बॉल पर. कप्तान विराट कोहली (22) 5 के साथ 116 पर पहुंचे । इससे पहले रोहित शर्मा बैट-पैड बर्खास्तगी से पहले 28 गेंदों  तक चले और  2 रन बनाए ।

एसए 3 टेस्ट हाइलाइट्स बनाम इंडस्ट्रीज़ | 3 सत्र के दिन 1

विकेट कीपर वृद्धिमान साहा और रविंद्र जडेजा की जोड़ी की वजह से भारत हॉरर लंच के बाद के सत्र  200 पारी  खेल  पाया ।जडेजा  ने  साइमन हर्मेर की शार्ट बॉल्स से कुछ महत्वपूर्ण चौके जड़े  लेकिन उसकी कैमियो 64 वें ओवर में  समाप्त हो गया. बाएं हाथ के रविंद्र जडेजा ५४ बॉल पर 34 लेकर  कगिसो रबादा द्वारा ने बोल्ड किये गए और मेजबान टीम को 173 पर  7  पर छोडा  । वृद्धिमान साहा ने एक महत्वपूर्ण 106 गेंदों पर 32 बनाये और  साइमन हरमन की बॉल खेली जो पर बंद कम विस्तृत मिड विकेट पर जेपी डुमिनी सच ली गयी । इमरान ताहिर और साइमन हरमन की दक्षिण अफ्रीकी  जोड़ी ने अश्विन (15) और अमित मिश्रा की विकेट लेकर शो समाप्त कर दिया ।

मेजबान टीम 78.2 ओवर में सिमट गई।  मोर्ने मोर्कल का आंकड़ों  16.1-7-35-3  काफी  शानदार था , जबकि साइमन हरमन 27.2 ओवर में 78  और 4  के साथ गेंदबाजी चार्ट  पर टॉप पर रहे  ।  नई गेंद और तेज़ पिच  बावजूद भी भारत बोर्ड पर भी  काफी रन थे   । अश्विन ४ ओवर में फँस  गए जब उन्हें बीच पिच पर लम्बी गेंद मिली और शून्य पर पहली स्लिप में उसे किनारे करने के लिए बाएं हाथ के स्टियन वान जाइल द्वारा  मजबूर किया  गया । रात चौकीदार इमरान ताहिर  रवींद्र जडेजा की बॉल पर  कैच  आउट  हुए  ।

दक्षिण अफ्रीका दिवस 1 पर डीन एल्गर 7 * पर और कप्तान हाशिम पर 0 * पर हैं ।

Posted by on November 27, 2015. Filed under Hindi Cricket News, India, South Africa, South Africa Tour of India 2015. You can follow any responses to this entry through the RSS 2.0. You can leave a response or trackback to this entry

Leave a Reply