website
statistics

MS Dhoni News in Hindi – अभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास नहीं- धोनी

Filed under: Hindi Cricket News,India |
Tagged with: | |

Related Links : MS Dhoni Statistics | MS Dhoni InterviewInterview of Dhoni in Hindi

Check out the latest MS Dhoni news in Hindi and get to know what’s in this MS Dhoni Hindi story as part of the coverage of Indian Cricket news at OyeCricket.

MS Dhoni News in Hindi

भारत के सीमित ओवरों के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने यह स्पष्ट कर दिया है कि अभी वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास नहीं लेंगे । गौरतलब है कि 34 वर्षीय धोनी ने दिसंबर 2014 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला के दौरान अपने टेस्ट करियर के समाप्ति की बात की थी ।

MS Dhoni Hindi Story – धोनी के नेतृत्व में कई रिकॉर्ड

धोनी  ने 2007 में राहुल द्रविड़ से वनडे कप्तानी संभाली और अपने पहले द्विपक्षीय एकदिवसीय श्रृंखला में  श्रीलंका और न्यूजीलैंड में जीत का नेतृत्व किया।धोनी के नेतृत्व में भारत ने दो विश्व खिताब जीते हैं; 2007 में उद्घाटन विश्व टी 20 और 2011 में विश्व कप । धोनी की कप्तानी में भारत ने टेस्ट और वनडे में कई रिकॉर्ड बनाये हैं ।वनडे में सबसे ज्यादा बैक-टू-बैक जीत धोनी की  कप्तानी में ही हुई है। इसके अलावा टेस्ट क्रिेकेट में भारत की रैंकिंग शिखर पर पंहुचाने का श्रेय भी धोनी को जाता हैं ।इस साल होने वाले विश्व टी 20 में वह नौ साल पहले दक्षिण अफ्रीका में जीती गयी ट्राफी को दुबारा हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं । २०१६ विश्व टी 20 मार्च ८ से शुरू होगा और ३ अप्रैल तक चलेगा ।

एशिया कप टी -20 और विश्व टी -20 के बाद इंडियन प्रीमियर लीग है। और फिर उसके बाद टीम ज्यादातर टेस्ट क्रिकेट खेलगी और 5-6 वनडे होंगे जो जल्दी ही खत्म हो जायेंगे ।” धोनी ने परिधान ब्रांड लाइफस्टाइल के एक लांच के मौके पर कहा ।

MS Dhoni Photo

MS Dhoni

Indian Cricket News – कप्तानी संकट से उबरे – पुराने फॉर्म में आने की कोशिश

धोनी हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में और श्रीलंका के खिलाफ घर में टी 20 श्रृंखला की जीत साथ उनकी कप्तानी संकट से उबरे, लेकिन उनका बल्ला कुछ खास नहीं कर पाया । आने वाले मैचों में वह फिर से पुराने समय के बल्लेबाजी वाले फॉर्म तो वापस लाने की कोशिश कर रहे हैं ।प्रशंशकों को उम्मीद है कि धोनी जल्द ही फिर से पहले वाले फॉर्म में वापस आएंगे ।

Posted by on April 8, 2016. Filed under Hindi Cricket News, India. You can follow any responses to this entry through the RSS 2.0. You can leave a response or trackback to this entry

Leave a Reply